btsmembersage

एमी से पूछो: भाग्यशाली कर्मचारी अब बाड़ पर बैठता है

एक पीले रंग की पोस्ट पर नया काम शुरू करने के लिए हस्तलिखित अनुस्मारक यह एक कैलेंडर पृष्ठभूमि पर चिपका हुआ नोट है।सपनों का समय

नया!

प्रिय एमी: वर्षों से मैं एक अलग स्थिति के लिए कंपनियों को स्विच करना चाहता हूं। जिस कंपनी में मेरी दिलचस्पी थी, उसने अचानक मुझसे संपर्क किया और मुझे एक अच्छी नौकरी की पेशकश की। कई बैठकों के बाद और सभी विवरणों का विवरण देने के बाद मैंने अपने वर्तमान नियोक्ता को नोटिस दिया और जब वे बेहद निराश थे, उन्होंने मेरे अच्छे होने की कामना की।

एक बार जब मुझे नई स्थिति शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था, तो मैं जम गया और चिंता से दूर हो गया। इसमें से अधिकांश उन नियोक्ताओं को चोट पहुँचाने का अफसोस था जो वर्षों से मेरे साथ बहुत अच्छे थे, साथ ही सभी अलग-अलग प्रणालियों को सीखने का डर था, जो उस समय भारी महसूस हुआ।

मैंने नई कंपनी से कहा कि मुझे इस नई शुरुआत की तारीख को कुछ महीनों (जो वे ठीक थे) से दूर रखने की जरूरत है और अपने वर्तमान नियोक्ताओं से कहा कि जब तक मैं चीजों के बारे में सोचता हूं तब तक मैं रहूंगा।

वे रोमांचित थे और उन्होंने मेरे काम को बेहतर बनाने के लिए सब कुछ किया। मैं इसे इतनी अच्छी तरह से संभालने के लिए दोनों कंपनियों का आभारी हूं, और जब तक मैं तैयार नहीं हो जाता, तब तक मुझे चुनने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है।

मैं अब शर्म, शर्मिंदगी से उबर चुका हूं और बस एक डोप की तरह महसूस कर रहा हूं।

आखिरकार मैं इस नई स्थिति को आजमाना चाहूंगा, लेकिन मुझे डर है कि जब मैं तैयार हो जाऊंगा तो पुरानी कंपनी को छोड़ना और भी कठिन होने वाला है क्योंकि वे अब मुझे खुश करने के लिए सभी पड़ावों को खींच रहे हैं!

मैंने और भी गहरा गड्ढा खोदा है। अगर मुझे प्रस्ताव मिलने पर मैं अभी-अभी निकला होता, तो मैं अब तक ठीक हो जाता।

मैं एक महान अवसर का लाभ न उठा पाने के लिए बहुत मूर्खता महसूस करता हूँ और साथ ही साथ दोनों के प्रति निष्पक्ष होना चाहता हूँ, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि बाद में इस कदम को कैसे उठाया जाए जब मुझे इतना कठिन समय हो रहा है?

- मोर्टिफाइड

प्रिय मोर्टिफाइड: यदि नई कंपनी ने आपके प्रारंभ समय में देरी करने के आपके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया होता, तो आपने अपनी पसंद बना ली होती और अब तक सभी भयावह परिवर्तनों के साथ तालमेल बिठा लिया होता।

इन कंपनियों ने आपको जिन उदार विकल्पों का अनुसरण करने की अनुमति दी है, उन्होंने आपको पंगु बना दिया है।

अब आपको निर्णय लेना चाहिए। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि क्या निर्णय लेना है, लेकिन आपको एक करना है। आप जितनी देर करेंगे, आप उतना ही अधिक डोप की तरह महसूस करेंगे।

चले गए तो पछताना पड़ सकता है। रहोगे तो पछताना भी पड़ सकता है।

थोड़ा ठोकर खाना ठीक है। किसी अवसर का पीछा करना ठीक है लेकिन फिर अपना विचार बदल दें।

लेकिन आपने लेन-देन के अनुभव को भावनात्मक रूप से भरे हुए अनुभव में बदल दिया है।

तय करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है - ये दो नियोक्ता नहीं। और अपनी पसंद बनाएं, उन्हें सूचित करें, और जो चुनाव आपने किया है, उसके लिए प्रतिबद्ध हैं। यदि आप अंत में नई कंपनी में जाने से इनकार करते हैं, तो उनके धैर्य के लिए उन्हें ईमानदारी से धन्यवाद दें और उन्हें बताएं कि पुरानी कंपनी ने वहीं रहना शुरू कर दिया है जहां आप आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं।

प्रिय एमी: मेरा एक भाई और भाभी है जो नहीं मिलता है।

वे अपनी दो शानदार, भव्य, प्रतिभाशाली पोतियों के बारे में लगातार अपनी बड़ाई करते हैं।

यह अकेला ही कष्टप्रद होगा, लेकिन साथ ही वे मेरे पोते-पोतियों की भी आलोचना करते हैं, जो निश्चित रूप से, शानदार, भव्य और प्रतिभाशाली हैं।

पिछली बार जब हमने बात की थी, मेरी भाभी ने वास्तव में कहा था कि उनकी पोती एक प्रतिभाशाली है।

मैं केवल यह टिप्पणी कर सकता था कि यह एक सच्ची दादी के रूप में बोली गई थी।

लेकिन उसने जोर देकर कहा कि नहीं - यह सच था।

मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे कई दोस्त हैं जिनके पोते-पोतियां हैं। कभी-कभी हम उनके बारे में एक कहानी सुनाते हैं जो हमें गौरवान्वित करती है - लेकिन हम घमण्ड या अपनी बड़ाई नहीं करते।

क्या मैं सिर्फ भाग्यशाली हूं, या आदर्श की डींग मार रहा हूं?

- अनाम

प्रिय बेनामी: कुछ लोग श्रेष्ठता का दावा करके केवल दूसरों से संबंधित होते हैं। सोशल मीडिया की सर्वव्यापकता - जहां लोग अपनी जीत को बढ़ाते हैं और कभी-कभी अपनी त्रासदियों के बारे में ओवरशेयर करते हैं - ने भी इस प्रवृत्ति को बढ़ा दिया है।

तो हाँ - डींग मारना आदर्श बन गया है।

अच्छी खबर यह है कि यह हमें "मानदंड" और भी खास बनाता है!

मेरी बेटी ने एक बार "औसत" होने के बचाव में एक भावुक निबंध लिखा था और मैं कभी भी प्राउडर नहीं रहा (लेकिन अब - मैं डींग मार रहा हूँ!)।

आपके भाई और एसआईएल को अपने पोते-पोतियों के बारे में शेखी बघारने का मौका मिलता है, लेकिन हो सकता है कि वे आपकी आलोचना न करें। आपको इसे कली में डुबो देना चाहिए।

प्रिय एमी: आपने "दफन" को एक उपयोगी प्रतिक्रिया दी, जो एक कागजी जमाखोरी करने वाले पति या पत्नी के साथ सामना करने की कोशिश कर रहा था।

- स्कैन किया गया कि

प्रिय स्कैन: बढ़िया सुझाव। शुक्रिया।

(आप एमी डिकिंसन को ईमेल कर सकते हैंaskamy@amydickinson.comया आस्क एमी, पीओ बॉक्स 194, फ्रीविल, एनवाई 13068 को एक पत्र भेजें। आप ट्विटर पर भी उसका अनुसरण कर सकते हैं@askingamyयाफेसबुक।)

©2022 एमी डिकिंसन। ट्रिब्यून कंटेंट एजेंसी, एलएलसी द्वारा वितरित।