wct202021

ट्रम्प बलात्कार के आरोपी ने नए NY 'बचे हुए' कानून के तहत मुकदमा चलाने की योजना बनाई

नया!

न्यू यॉर्क - एक लेखिका जिसने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था, वह न्यूयॉर्क के एक नए कानून के तहत उसके खिलाफ एक और मुकदमा दायर करने का इरादा रखती है, जिससे यौन उत्पीड़न पीड़ितों को दशकों पहले हुए हमलों पर मुकदमा चलाने की अनुमति मिलती है।

स्तंभकार के लिए एक वकील, ई. जीन कैरोल ने मंगलवार को सार्वजनिक रिकॉर्ड में दर्ज एक अगस्त पत्र में मुकदमा करने के अपने इरादे के बारे में एक संघीय न्यायाधीश को सूचित किया। मुकदमा यौन बैटरी और भावनात्मक संकट के जानबूझकर भड़काने का आरोप लगाएगा।

पत्र में, वकील, रॉबर्टा कपलान ने यह भी कहा कि वह मानहानि के मामले में ट्रम्प को पदच्युत करने की योजना बना रही है कि कैरोल पहले से ही पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ लंबित था। बयान 19 अक्टूबर तक होना होगा, जब फरवरी के नियोजित परीक्षण के लिए मामले में खोज पूरी की जानी चाहिए।

ट्रम्प की वकील अलीना हब्बा ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। अदालत को 11 अगस्त के एक पत्र में, जिसे मंगलवार को सार्वजनिक फ़ाइल में भी पोस्ट किया गया था, उसने नए मुकदमे पर आपत्ति जताई।

हब्बा ने लिखा कि मानहानि मामले में मुकदमे की समय सीमा को देखते हुए, कैरोल को अब नया दावा दायर करने देना ट्रम्प के लिए "असाधारण रूप से प्रतिकूल होगा"।

"वादी को ऐसे समय में इस मामले के दायरे और विषय वस्तु में भारी बदलाव करने की अनुमति देना प्रतिवादी के अधिकारों को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। इसलिए, वादी के अनुरोध की पूरी तरह से अवहेलना की जानी चाहिए, ”हब्बा ने कहा।

कपलान ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एले पत्रिका के लिए लंबे समय से सलाह स्तंभकार कैरोल ने 2019 की एक किताब में लिखा है कि ट्रम्प ने 1990 के दशक के मध्य में बर्गडॉर्फ गुडमैन स्टोर में एक मौका मुठभेड़ के दौरान उसके साथ बलात्कार किया था। ट्रम्प ने इसका खंडन किया और कैरोल की विश्वसनीयता और प्रेरणाओं पर सवाल उठाया।

क्योंकि कथित हमला बहुत पहले हुआ था, कैरोल आमतौर पर ट्रम्प पर मुकदमा चलाने के लिए कानूनी समय सीमा से चूक गए होंगे। इसलिए उसने शुरू में उस पर मानहानि का मुकदमा दायर किया, यह कहते हुए कि उसने बलात्कार के आरोप को नकारते हुए उसकी प्रतिष्ठा को धूमिल किया।

पिछले वसंत में, हालांकि, न्यूयॉर्क के सांसदों ने वयस्क उत्तरजीवी अधिनियम पारित किया, जो एक साल का "पीछे मुड़कर देखें" प्रदान करता है जो यौन हमलों के वयस्क बचे लोगों को नागरिक दावों को लाने में सक्षम बनाता है जब उन्हें अन्यथा वर्जित किया जाएगा।

मई में गॉव कैथी होचुल द्वारा हस्ताक्षरित कानून, चाइल्ड विक्टिम्स एक्ट के बाद तैयार किया गया था, जिसने उन लोगों के लिए मुकदमे लाने के लिए एक समान खिड़की प्रदान की थी, जिनके बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया था। वह कानून एक साल पहले समाप्त हो गया था।

अदालत को लिखे अपने पत्र में, हब्बा ने ट्रम्प को पदच्युत करने की योजना का कोई उल्लेख नहीं किया, लेकिन उन्होंने शिकायत की कि कपलान का पत्र "गलत बयानी और भड़काऊ बयानों से भरा था।"