billmurray

घातक ब्रायो टेलर छापे में फेड ने 4 पुलिस अधिकारियों पर आरोप लगाया

टेलर परिवार के वकील सैम एगुइअर द्वारा प्रदान की गई यह बिना तारीख वाली तस्वीर लुइसविले, क्यू में ब्रायो टेलर को दिखाती है। अमेरिकी न्याय विभाग ने चार लुइसविले पुलिस अधिकारियों पर नागरिक अधिकारों के उल्लंघन के साथ घातक ब्रायो टेलर छापे में शामिल होने का आरोप लगाया है। लुइसविले पुलिस सार्जेंट के साथ पूर्व अधिकारियों जोशुआ जेनेस, ब्रेट हैंकिसन और केली गुडलेट के खिलाफ संघीय आरोप। काइल मीनी की घोषणा अमेरिकी अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने गुरुवार, 4 अगस्त, 2022 को की। (तस्वीर टेलर परिवार के वकील सैम एगुइर द्वारा एपी के माध्यम से प्रदान की गई)एपी

लुइसविले, क्यू। (एपी) - अमेरिकी न्याय विभाग ने गुरुवार को लुइसविले के चार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ ड्रग छापेमारी के लिए नागरिक अधिकारों के आरोपों की घोषणा की, जिसके कारण उनकी मौत हो गई।ब्रायो टेलर, एक अश्वेत महिला जिसकी घातक शूटिंग ने नस्लीय न्याय के विरोध में योगदान दिया, जिसने 2020 के वसंत और गर्मियों में अमेरिका को हिलाकर रख दिया।

इस साल की शुरुआत में एक अधिकारी को राज्य के आरोपों से बरी कर दिए जाने के बाद 26 वर्षीय चिकित्सा कर्मचारी की हत्या के लिए कानून प्रवर्तन को जवाबदेह ठहराने का यह एक और प्रयास है।

अमेरिकी अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने आरोपों की घोषणा करते हुए कहा कि संघीय अधिकारी टेलर के परिवार द्वारा महसूस किए गए "दुख को साझा करते हैं लेकिन पूरी तरह से कल्पना नहीं कर सकते"।

"ब्रायोना टेलर को आज जीवित होना चाहिए," उन्होंने कहा। गारलैंड ने कहा कि आरोप गैरकानूनी साजिशों, बल प्रयोग और न्याय में बाधा डालने से लेकर हैं।

आरोप पूर्व अधिकारियों जोशुआ जेनेस, ब्रेट हैंकिसन और केली गुडलेट के साथ-साथ सार्जेंट के खिलाफ हैं। काइल मीनी।

स्थानीय कार्यकर्ताऔर टेलर परिवार के सदस्यों ने आरोपों का जश्न मनाया और संघीय अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

"यह एक ऐसा दिन है जब अश्वेत महिलाओं ने अमेरिका में समान न्याय देखा," वकील बेंजामिन क्रम्प ने कहा।

टेलर के परिवार और अन्य समर्थकों में से कुछ गुरुवार को शहर के एक पार्क में एकत्र हुए और "उसका नाम कहो, ब्रायो टेलर!"

टेलर की मां, तमिका पामर ने कहा कि उन्होंने पुलिस को जवाबदेह ठहराए जाने के लिए 874 दिनों का इंतजार किया है।

"आज अतिदेय है लेकिन यह अभी भी दर्द होता है," उसने गुरुवार को कहा। "आप सभी (हैं) आज सीख रहे हैं कि हम पागल नहीं हैं।"

लुइसविले के अधिकारियों ने टेलर की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिन्होंने तलाशी वारंट को अंजाम देते हुए उसका दरवाजा खटखटाया था। टेलर के प्रेमी ने एक गोली चलाई जो दरवाजे से आते ही अधिकारियों में से एक को लगी और उन्होंने टेलर को कई बार मारते हुए आग लगा दी।

2020 के विरोध में, टेलर का नाम अक्सर जॉर्ज फ्लॉयड के साथ चिल्लाया जाता था, जिसे टेलर द्वारा मिनियापोलिस के एक पुलिस अधिकारी द्वारा देश को झकझोर देने वाली मुठभेड़ में तीन महीने से भी कम समय में मार दिया गया था।

गारलैंड ने कहा कि 13 मार्च, 2020 की आधी रात के बाद टेलर के घर पर अधिकारी "वारंट के प्रारूपण में शामिल नहीं थे, और झूठे और भ्रामक बयानों से अनजान थे।" हैंकिसन गुरुवार को आरोपित एकमात्र अधिकारी था जो उस रात घटनास्थल पर था।

हैंकिसन पर अधिकार से वंचित करने के दो आरोपों का आरोप लगाया गया था, जब उन्होंने टेलर के दरवाजे से पीछे हटने पर अत्यधिक बल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था, एक कोने को घुमाया और अपने दो-बेडरूम अपार्टमेंट के किनारे में 10 गोलियां चलाईं। एक पड़ोसी के अपार्टमेंट में गोलियां चलीं, जिसमें लगभग एक व्यक्ति घायल हो गया।

उन्हें इस साल की शुरुआत में लुइसविले में राज्य के आरोपों से बरी कर दिया गया था।

एक अलग अभियोग में कहा गया है कि जेनेस और मीनी दोनों जानते थे कि टेलर के घर की तलाशी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वारंट में ऐसी जानकारी थी जो "झूठी, भ्रामक और पुरानी थी।" दोनों पर साजिश और अधिकारों से वंचित करने का आरोप है।

जेनेस ने टेलर के घर की तलाशी लेने के वारंट के लिए आवेदन किया था। उन्हें जनवरी 2021 में लुइसविले पुलिस के पूर्व अंतरिम प्रमुख यवेटे जेंट्री द्वारा सर्च वारंट निष्पादन की तैयारी में विभाग के मानकों का उल्लंघन करने और टेलर वारंट में "असत्य" होने के लिए निकाल दिया गया था।

संघीय अधिकारियों ने गुडलेट के खिलाफ एक अलग आरोप दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसने टेलर के वारंट हलफनामे को गलत साबित करने के लिए जेनेस के साथ साजिश रची।

गारलैंड ने आरोप लगाया कि जेनेस और गुडलेट मई 2020 में एक गैरेज में मिले "जहां वे जांचकर्ताओं को एक झूठी कहानी बताने के लिए सहमत हुए।"

पूर्व लुइसविले पुलिस सार्जेंट। जॉनाथन मैटिंगली, जिन्हें टेलर के दरवाजे पर गोली मारी गई थी, पिछले साल सेवानिवृत्त हो गए। एक अन्य अधिकारी, माइल्स कॉसग्रोव, जिन्होंने जांचकर्ताओं ने कहा कि टेलर को मारने वाली गोली चलाई, को जनवरी 2021 में विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था।